राज्य सरकार के निर्देश पर सब्जी-भाजी की बेहतर खेती के लिए प्रदेश के कृषि विभाग ने वैकल्पिक खेती की योजना बनाई है। इसके तहत सरकार किसानों को सब्जी की खेती के लिए अनुदान देती हैं, इसमें सब्जी की खेती के तरीके सुझाए गए हैं। किसान ओल, मिर्च, लत्तेदार सब्जी, नेट हाउस विधि से सब्जी का उत्पादन कर सकते हैं।

सरकार की इस महती योजना के तहत जिला महासमुंद उद्यान विभाग में हजारों किसानों को नेट हॉउस का आबंटन किया गया. जिस पर प्रार्थी ने संदेह जाहिर करते हुए जिला महासमुंद उद्यान विभाग के द्वारा 2023 में किन-किन किसानों को नेट हॉउस दिया गया हैं उन किसानों का नाम, पता तथा नेट हॉउस की अनुमान अनुसूची की जानकारी चाही गई है. लेकिन जिले के जनसूचना अधिकारी ने गोल-मटोल जवाब देकर चाही गई सूचना की जानकारी देने से इंकार कर दिया.

क्या सच में हुआ है भ्रष्टाचार-
जिला महासमुंद उद्यान विभाग में हजारों किसानों को नेट हॉउस का आबंटन किया गया. जिस पर प्रार्थी ने संदेह जाहिर करते हुए जिला महासमुंद उद्यान विभाग में RTI के तहत जानकारी की मांग किया गया, लेकिन जनसूचना अधिकारी द्वारा गोल-मटोल जवाब देकर चाही गई सूचना की जानकारी देने से इंकार कर दिया. जो कि भ्रष्टाचार की ओर इशारा करता है.

No description available.

 

No description available.

#chhattisgarh #raipur #india #bhilai #bilaspur #cg #instagram #durg #love #photography #chhattisgarhi #korba #bastar #chhattisgarhtourism #rajnandgaon #dhamtari #jagdalpur #mumbai #instagood #raipurdiaries #raigarh #ambikapur #model #raipurian #chhattisgarhiya #delhi #follow #raipurpictures #jharkhand #odisha