Toyota अपनी नई MPV लॉन्च करने वाला है ऐसे में ये क्यास लगाया जा रहा है की जैसे Maruti की Baleno को Glanza बनाकर लॉन्च किया वैसे ही Ertiga को नए नाम के साथ लॉन्च किया जा सकता है। आपको बता दें की इसके अलावा भी Toyota के पास एक दमदार आपशन है अगर Toyota अपनी Veloz को लॉन्च कर सकता है। अगर टोयोटा इस MPV को भारत में लॉन्च करता है तो ये माना जा रहा है की ये कंपनी के लिए गेम चेंजर साबित हो सकती है। सवाल तो ये भी उठाया जा रहा है की जब टोयोटा के पास इतना ज्यादा ऑपशन है फिर भी आखिर क्या मजबूरी है की वो मारुती की कारों को ही अपने बैनर तले लॉन्च कर रहा है।

toyota-veloz

मीडिया रिपोर्ट की मानें तो इसमे दोनों कंपनियो का फायदा है, अब आप सोच रहे है की कैसे तो अगर एक कंपनी कोई कार बनाती है तो उसके लिए कई हजार करोड़ रुपए खर्च करने पड़ते है। पहले कंपनी किसी भी कार के प्रोटोटाइप तैयार करती है फिर कई डिजाइन के बनने के बाद एक फाइनल डिजाइन तय किया जाता है। फिर देश के हिसाब से उसकी टेस्टींग की जाती है। उसके बाद अगर सब कुछ सफल रहा तो वो कार लॉन्च होती है, नहीं अगर थोड़ी भी कमी दिखती है तो पूरा प्रोशेश फिर से दोहराना पड़ता है।

Toyota Veloz फीचर्स
बात करें इस MPV के फीचर्स की तो इसमें की एडवांस फीचर्स मिलने वाले है जिसमें आपको एंटी थेप्थ अलार्म, सनरुफ, रियर पार्किग सेंसर, सीट बेल्ट रिमाइंर, डूयल जोन क्लाइमेट कंट्रोल, ड्राइवर डिजिटल डिस्पले, क्रूज कंट्रोल, टायर प्रेशर इंटीकेटर, 360 कैमरा, शामिल है। अगर बात करें इसके Interior Look की तो आपको सिंपल और एकदम साफ सूथरा Interior मिलने वाला है। वहीं इसका फ्रंट रो आपको काफी रॉयल पील करवाता है।

ये MPV 7 सीटर में आती है जिसमें तीन रो दिए गए है। सीटीग के लिहाज से लास्ट रो में ज्यादा हाइट वाले लोग कमफर्ट फील नहीं करेगे जीतना की बीच वाली रो में कम्फर्ट है। बात करें इसके कीमत की तो आपको ये MPV 9 से 12 लाख के बीच मिल जाएगी, हालांकि अभी तक कंपनी ने इसकी आधिकारीक घोषणा नहीं की है की ये भारत में लॉन्च होगी या नहीं।

#villar #asroma #roma #veretout #pellegrini #dzeko #diawara #spinazzola #seriea #cristante #asr #mkhitaryan #fazio #santon #mancini #smalling #brunoperes #paulopez #pastore #dajeroma #ibanez #forzaroma #g #carlesperez #mirante #juanjesus #mourinho #zaniolo #reynolds #karsdorp

Categorized in: